Thu. Jul 25th, 2024

Okinawa Praise Pro Smart Features / Review

जब आप इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों, विशेषकर स्कूटर श्रेणी के बारे में सोचते हैं तो विचार करने के लिए कई विकल्प होते हैं। हालांकि यह भारत के उभरते इलेक्ट्रिक कार (ईवी) बाजार में एक प्रारंभिक पक्षी है, Okinawa Praise Pro“सर्किट” के भीतर अधिक आधुनिक प्रतिद्वंद्वियों के आगमन के कारण कुछ हद तक कमजोर होता दिख रहा है।

भारतीय निर्माता (हालाँकि इसका नाम जापानियों को प्रभावित कर सकता है) अपनी मौजूदा रेंज के उन्नत संस्करण जारी करके स्थिति को सुधारने और बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की योजना बना रहा है।

Okinawa Praise Pro ऑटोटेक ने Praise Pro में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव लागू करने का दावा किया है, जिससे इस इलेक्ट्रिक वाहन को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बनाने में मदद मिलेगी।

हमें हाल ही में राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में बिल्कुल नई सुविधा में थोड़े समय के लिए Okinawa Praise Pro को आज़माने और दावों का परीक्षण करने का मौका मिला।

Okinawa Praise Pro Specification

Width745 mm
Height1165 mm
Load Capacity150 kg
Saddle Height800 mm
Underseat storage7 L
Ground Clearance175 mm
Length1970 mm

Okinawa Praise Pro Review: Looks unchanged, built better.

Okinawa Praise Pro Review: Looks unchanged, built better.
image sorce- okinawascooters

Okinawa Praise Pro की स्टाइलिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है, सिवाय इसके कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक वाहन के लिए चार नए रंग पेश कर रही है। जिस मॉडल का हमने परीक्षण किया वह एक उत्कृष्ट ऑलिव ग्रीन शेड था जो सेना के उन वाहनों की याद दिलाता था जिन्हें हम देखते हुए बड़े हुए थे।

फ्रंट एप्रन में एकीकृत डीआरएल वाले एलईडी हेडलाइट्स स्कूटर को एक आकर्षक डिजाइन देते हैं, लेकिन इसके पीछे के हिस्से के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है, जो मूल और सादा दिखता है। समग्र डिज़ाइन आनुपातिक है, और Okinawa Praise Pro बुद्धिमानी से किसी भी चालबाजी या निराले पहलुओं से बचता है।

यह Okinawa Praise Pro निश्चित रूप से अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बेहतर निर्मित है। इसमें पैनलों के बीच अधिक जगह है, उच्च गुणवत्ता वाला प्लास्टिक है, और स्विचगियर पर हैंडलबार ग्रिप्स जैसे संपर्क बिंदुओं पर अधिक ठोस अनुभव है और, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि ब्रेक के लिए सीएनसी मशीन-तैयार लीवर जिन्हें समायोजित किया जा सकता है, जो एक दुर्लभ है ऑटोमोबाइल के इस वर्ग के लिए सुविधा। देखने में आकर्षक पहलू ऑर्डर-टू-ऑर्डर अलॉय व्हील हैं जो इस Okinawa Praise Pro को आकर्षक लुक देते हैं।

Okinawa Praise Pro Review: Features & Practicality

Okinawa Praise Pro को इसके स्लीव्स में सभी आवश्यक सुविधाएँ मिलती हैं, जिसमें एलईडी टेललाइट्स और हेडलाइट्स, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक यूएसबी चार्ज पोर्ट शामिल हैं। इसमें कुछ प्रीमियम सुविधाएँ भी हैं जैसे केंद्रीय सुरक्षा अलार्म, कुंजी-मुक्त प्रवेश और फाइंड माई स्कूटर सुविधा।

इसका उपकरण पैनल, हालांकि कार्यात्मक है, सीधी धूप में पढ़ना चुनौतीपूर्ण है। एक और समस्या सीट के नीचे पावर पैक के साथ अवशोषित अधिक भंडारण की आवश्यकता है, जो व्यावहारिकता में गंभीर सेंध का कारण बनती है। आपके दस्तावेज़ों और उपकरणों को संग्रहीत करने के लिए केवल एक छोटी सी जगह है। सौभाग्य से, Okinawa Praise Pro ने सामने एक विशाल ग्लव बॉक्स प्रदान किया है, जहां आप अपने गैजेट जैसे बोतलें, फोन आदि रख सकते हैं।

Range81 km/charge
Charging Time2-3 Hours
Max Speed 56 kmph
Battery Capacity2.08 kwh
Wheel TypeAlloy
OdometerDigital

Okinawa Praise Pro Handling & Ergonomics

Okinawa Praise Pro Review: Handling & Ergonomics
image sorce- okinawascooters

मीडिया को दी गई ब्रीफिंग में ओकिनावा ने खुलासा किया कि प्रेज प्रो की चेसिस अपने पूर्ववर्ती मॉडल की तुलना में 40 मिमी कम है। बदले में, पूर्ण लॉक-इन करते समय सवार के घुटने हैंडलबार को अवरुद्ध नहीं करते हैं, जैसा कि पहले होता था।

हालाँकि सीट सिंगल-पीस है, इसमें काफी जगह है और सवार के नितंबों के लिए एक प्रभावशाली मोड़ है; यह अधिक पैडिंग का उपयोग कर सकता है। चारों ओर घूमने वाले सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तरह, ऊंचे फ़्लोरबोर्ड के कारण उपयोगकर्ता को घुटनों के बल बैठने की स्थिति बनाए रखने की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह है कि जो लम्बे हैं वे प्रतिबंधित महसूस करेंगे।

जब सस्पेंशन की बात आती है, तो इसे मजबूती से उछाला जाता है, जिससे क्षतिग्रस्त डामर के प्रत्येक टुकड़े पर सवारी खुरदरी लगती है। टेलीस्कोपिक टेलीस्कोपिंग के साथ फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर न्यूनतम यात्रा की सुविधा देते हैं और छोटे गड्ढों से निपटने पर भी गिर सकते हैं, जिससे सवार की रीढ़ में नसें पैदा हो सकती हैं।

यदि आप मानते हैं कि कठोर चेसिस वाहन की हैंडलिंग पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है, तो आपको आश्चर्य होगा क्योंकि ऐसा नहीं है। हालाँकि यह कोनों में काफी स्थिर है, 90/90 R12 TVS रेमोरा टायरों में पकड़ की कमी है। इसके अलावा, घुटनों के बल बैठने की स्थिति से सवार के लिए ट्विस्टीज़ के आसपास घूमना मुश्किल हो जाता है।

Okinawa Praise Pro Review: Performance

Okinawa Praise Pro Review: Performance
image sorce- okinawascooters

ओकिनावा में अपनी मोटर के संबंध में कोई समायोजन नहीं है। यह उसी 2.08kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जो 2.7kW इलेक्ट्रिक मोटर को ऊर्जा प्रदान करता है। पूरी तरह चार्ज होने पर, बैटरी 81 किलोमीटर की रेंज दे सकती है; हालाँकि, समय की कमी के कारण हम इस दावे का परीक्षण नहीं कर सके।

यह स्कूटर दो राइडिंग मोड्स, इको और स्पोर्ट के साथ आता है। हालाँकि यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन दोनों मोड के बीच प्रदर्शन में अंतर स्पष्ट है। हमने दोनों मोड में 57 मील प्रति घंटे की समान गति-संकेतित शीर्ष वेग प्राप्त किया। थोड़े अधिक उत्साह के लिए, ओकिनावा एक “टर्बो” मोड प्रदान करता है, जो 30 सेकंड का अतिरिक्त बढ़ावा देता है लेकिन बहुत अधिक अंतर नहीं है।

इसका प्रदर्शन सामान्य पेट्रोल चालित स्कूटर के समान रैखिक है, लेकिन इसमें कुछ भी नया उपलब्ध नहीं है। यहां तक कि 110cc का एक गैसोलीन स्कूटर भी राजमार्गों पर हमारे वाहन को आराम से मात दे सकता है। ब्रेक के लिए, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक सिस्टम काटने वाले लीवर की कमी के बावजूद स्कूटर को धीरे-धीरे रोकने में काफी अच्छा काम करता है। लेकिन, आप इस बात से निराश होंगे कि इसमें एबीएस नहीं है और इससे भी ज्यादा टायरों के चिपचिपा न होने के कारण।

Okinawa Praise Pro 

sensor

कंपनी ने बैटरी के अंदरूनी हिस्से पर तापमान की जांच रखने के लिए अपनी बैटरी प्रबंधन प्रणाली में कई सेंसर भी जोड़े हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि यह अच्छा प्रदर्शन करता है क्योंकि थ्रॉटल को कई बार आक्रामक तरीके से खींचने के बाद यह चालू हो जाता है, जिससे स्कूटर की रेंगने की गति धीमी हो जाती है। डिवाइस की प्रभावशीलता स्पष्ट थी क्योंकि स्कूटर दो मिनट बाद औसत दर पर वापस आ गया।

Okinawa Praise Pro Review: Verdict

Okinawa Praise Pro Review: Verdict
image sorce- okinawascooters

Okinawa Praise Pro के नए संस्करण में कई चीजें हैं जिनमें सुधार किया जा सकता है; हालाँकि, कोई भी डील ब्रेकर नहीं है। ऐसा कुछ भी नहीं है जो समय के साथ आप पर विकसित न हो। लेकिन कीमत 99,645 (एक्स-शोरूम) पर विचार करने पर तस्वीर कुछ अलग दिखाई देती है। खरीदारों को जो स्कूटर ऑफर किया जा रहा है उसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है।

ऐसा इस बात से अवगत होने के कारण है कि Okinawa Praise Pro को हाल ही में भारत सरकार के FAME II लाभार्थियों से हटा दिया गया था। हम स्तुति प्रो की अनुशंसा नहीं कर सकते. यह और भी अधिक चुनौतीपूर्ण है क्योंकि उत्कृष्ट निर्माण गुणवत्ता के अलावा यह अन्य क्षेत्रों में भी अग्रणी है। यह एक मनोरम प्रदर्शन, एक विशाल चयन, या शीर्ष-स्तरीय सुविधाओं का संग्रह नहीं है।

Read more…..

Conclusion

जिस कीमत पर Okinawa Praise Pro खुदरा बिक्री करता है, उस कीमत पर बैटरी चालित श्रेणी में बेहतर मूल्य के विकल्प ढूंढना संभव है। इसका एक फायदा डीलरशिप का व्यापक चयन और एक राष्ट्रव्यापी सेवा नेटवर्क है जिसे अन्य EV ब्रांडों को अभी भी प्राप्त करने की आवश्यकता है।

 

One thought on “Okinawa Praise Pro सिर्फ 1 लाख रुपये में बहुत सारे फीचर्स के साथ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *