Tue. May 21st, 2024
Ola S1 Gen 2image source -olaelectric

Ola S1 Air की मीडिया राइड के लिए मीडिया इवेंट के दिन, Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola ने हमें बिल्कुल नए Gen 2 S1 Pro प्रो का परीक्षण भी कराया, लेकिन केवल फैक्ट्री के अंदर।

बिल्कुल नया Ola S1 Pro Gen 2 Ola के नवीनतम Gen 2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो Ola S1 Air को भी सपोर्ट करता है। इसका मतलब है कि इस Ola S1 Pro में सामने एक टेलीस्कोपिक फोर्क और एक लम्बा फ़्लोरबोर्ड भी है। ड्रम ब्रेक-ओनली Ola S1 Air के विपरीत, इस स्कूटर में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और एक समायोज्य मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन है।

Ola S1पिछला भाग

पिछला भाग अब पुराने ज़माने के दो किनारों वाले स्विंगआर्म से सुसज्जित है जो प्रारंभिक Ola S1 pro की तुलना में कम आकर्षक और कम अच्छी तरह से तैयार नहीं दिखता है, जिसमें क्षैतिज रूप से घुड़सवार मोनो-शॉक और दाईं ओर दिखाई देने वाले पीछे के पहिये थे।

Ola s1 सीट

सीट के नीचे का बूट दो लीटर कम हो गया है, लेकिन 34-लीटर क्षमता अभी भी स्क्विशी और सपाट है और इस Ola स्कूटर के लिए एक महत्वपूर्ण प्लस है। Ola सीट की ऊंचाई 5 मिमी बढ़कर 805 मिमी हो गई है, और थोड़ी मात्रा में ग्राउंड क्लीयरेंस 163 मिमी से घटकर 160 मिमी हो गया है।

Ola S1 Battery And Range

Ola की नई मोटर में प्रति घंटे 5 किलोवाट ( Ola Gen 1 model के लिए 5.5 किलोवाट की तुलना में) कम बिजली उत्पादन होता है। जनरल 1 मॉडल); हालाँकि, इसकी अधिकतम क्षमता 11kW (बनाम 8.5kW) है। ओला का दावा है कि शीर्ष गति बढ़कर 120 किलोमीटर प्रति घंटा (बनाम 115 किलोमीटर प्रति घंटा) हो गई है और त्वरण समय थोड़ा तेज हो गया है। यह Ola S1 प्रो हमेशा भारत में निर्मित सबसे कुशल स्कूटर था, और यह मॉडल अधिक कुशल लगता है लेकिन तेज़ हो सकता है।

बैटरी पैक की क्षमता 4 kWh है। हालाँकि, Ola S1 का कहना है कि उसके नए सॉफ्टवेयर से रेंज में बढ़ोतरी हुई है। ओला अब इको मोड (बनाम 170 किमी) के साथ 180 किमी और सामान्य मोड (बनाम 135 किमी) में 143 किमी की रेंज का दावा करता है।

Ola Screen And resolution

चेसिस के अनुकूलन से वजन को 5 किलोग्राम से 116 किलोग्राम तक कम करने में भी मदद मिल सकती है। स्कूटर अभी भी 750W पोर्टेबल चार्जर से लैस है, और Ola 0 से 100 तक 6.5 घंटे के चार्जिंग समय का वादा करता है। 7-इंच टीएफटी स्क्रीन अभी भी उपलब्ध है, लेकिन यह रिज़ॉल्यूशन में छोटा है (1280×768 के बजाय 800 * 480)।

Ola S1 Gen 2
image source – olaelectric

हमें Ola S1 Pro Gen 2 का परीक्षण करने का मौका मिला और इसका प्रदर्शन प्रभावशाली है। यद्यपि यह निर्धारित करना मुश्किल है कि बैक-टू-बैक परीक्षण चलाए बिना यह पहले से तेज़ है या नहीं, स्कूटर अपने हाइपर मोड में अपेक्षाकृत तेज़ है।

हालाँकि, यह प्रदर्शन कितने समय तक चलेगा यह तय होना बाकी है। Ola S1 Air पर हमारे परीक्षण ने पुष्टि की कि यह अपने पूर्ववर्ती, S1 pro के समान है, जिसे 2021 में जारी किया गया था। यह 15 मिनट की तेज और निरंतर साइकिलिंग के बाद थर्मल पर आधारित प्रदर्शन सीमाओं के अधीन है।

असंशोधित त्वरण प्रतिक्रियाएँ बनी रहती हैं। जब आप एक्सेलेरेटर रोकते हैं, तो Ola स्कूटर को आपके इनपुट पर प्रतिक्रिया करने में थोड़ा समय लगता है और लगभग एक सेकंड तक गति जारी रहती है। इसे इस बात के साथ जोड़ दें कि जब आप ब्रेक दबाते हैं तो इंजन बंद नहीं होता है, और त्वरित गति से काम करना मुश्किल हो जाता है।

Ola S1 Air  सस्पेंशन के साथ हमारे अनुभव के आधार पर, हमारा मानना ​​है कि सवारी आराम में सुधार किया जा सकता है; हालाँकि, इसे सत्यापित किया जाना चाहिए। जैसा कि हमने Ola S1 air समीक्षा में कहा था, गुणवत्ता और फिट/फिनिश प्रमुख कारक हैं, और हमारा विशेष मॉडल फ्रंट सस्पेंशन की गड़गड़ाहट सुन सकता है, जो ola के अंदर पेवर ब्लॉक की सतह पर था। नमस्ते सुविधा. अन्य स्कूटरों, जैसे कि हमारे द्वारा परीक्षण की गई Ola s1 air इकाइयों में यह समस्या प्रदर्शित नहीं हुई।

Gen 2 Ola S1 प्रो की कीमत वर्तमान में 1.47 लाख रुपये से शुरू होती है, जो पहली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में लगभग सात हजार रुपये अधिक है। कंपनी का कहना है कि डिलीवरी सितंबर के मध्य में शुरू होगी। संपूर्ण परीक्षण के दौरान स्कूटर का परीक्षण करने के बाद हम इसकी गहन समीक्षा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *