Wed. Jul 24th, 2024
Xiaomi SU7

Xiaomi आखिरकार इलेक्ट्रिक वाहन (Xiaomi SU7) की दुनिया में प्रवेश कर रहा है। आज चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज ने बीजिंग के उद्घाटन स्ट्राइड इवेंट में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण किया। Xiaomi ने लॉन्च इवेंट में दुनिया के शीर्ष पांच कार निर्माताओं में से एक बनने के अपने इरादे की घोषणा की।

Xiaomi के सीईओ और संस्थापक लेई जून ने कार्यक्रम में कहा: “हम चीन के ऑटोमोबाइल उद्योग को ऊपर उठाने के लिए दुनिया के शीर्ष पांच वाहन निर्माताओं में से एक बनने के लिए अगले 15-20 वर्षों तक कड़ी मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा, आगामी Xiaomi SU7, “पोर्श और TESLA के बराबर एक स्वप्निल वाहन है।”

Xiaomi SU7  Specification & features / के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Xiaomi SU7
Xiaomi SU7

Xiaomi SU7 का निर्माण चीन में Xiaomi की ओर से बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BAIC) द्वारा अनुबंध-निर्मित किया जाएगा। यह Xiaomi के स्मार्टफोन ब्रांड Mi के तहत तीन वेरिएंट्स में खुदरा बिक्री करेगा: SU7, SU7 Pro और SU7MaxSU7 एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन में उपलब्ध है।

बीजिंग लॉन्च इवेंट में, लेई ने कहा कि Xiaomi वाहनों की ऑटो-ड्राइविंग क्षमताएं उद्योग की अग्रणी होंगी। Xiaomi SU7स्वायत्त ड्राइविंग के लिए लिडार-आधारित सुविधाओं से सुसज्जित है, जैसे सेल्फ-पार्किंग और अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण। हाइपरओएस सिस्टम कार को पावर देता है।
मध्यम आकार की इलेक्ट्रिक सेडान की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमशः 4,997 मिमी और 3,000 मिमी व्हीलबेस के साथ 1,440/1.455 मिमी है। विशिष्टताओं के आधार पर, इसका वजन 1,980 और 2,205 किलोग्राम के बीच है।

इसके ड्राइवट्रेन के संदर्भ में, Xiaomi SU7 को दो अलग-अलग बैटरी विकल्पों में पेश करता है: एक BYD 73.6kWh लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP), जो एक एंट्री-लेवल मॉडल के रूप में उपलब्ध है, या एक CATL 101kWh CTB बैटरी। SU7 के लिए एक बार चार्ज करने पर 800 किमी तक चलने का अनुमान है। Xiaomi भविष्य में 150kWh बड़े बैटरी पैक के साथ SU7 का V8 संस्करण पेश करने की भी योजना बना रहा है।

इलेक्ट्रिक सेडान सिंगल-मोटर और डुअल-मोटर पावरट्रेन में आएंगी। रियर-व्हील मोटर का अधिकतम आउटपुट 220kW है, और अधिकतम गति 210 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है। दोहरी मोटरें एक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ शीर्ष ट्रिम्स के लिए आरक्षित हैं जो संयुक्त 495kW (664) hp का उत्पादन करती हैं। इस संस्करण की अधिकतम गति 265 किमी/घंटा है।
Xiaomi का कहना है कि SU7 में 21,000 आरपीएम पर घूमने में सक्षम मोटर है, जो इसे बाजार में सबसे तेज़ ईवी में से एक बनाती है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही SU7 की कीमत की घोषणा करेगी।

Xiaomi SU7 इंटीरियर डिज़ाइन

Xiaomi SU7

Xiaomi SU7 का फ्रंट लुक मैकलेरन 750S से प्रेरित जैसा दिखता है: हेडलाइट्स पतली हैं, और बोनट का आकार भी वैसा ही है। ईवी सेडान के पिछले हिस्से में पतली टेललाइटें लगी हुई हैं और उन्हें जोड़ने वाली लाइट की एक पट्टी लगी हुई है। उच्च-विशिष्ट मॉडल में एक सक्रिय रियर विंग और लिडार हो सकता है। SU7 में 245/45 R19 टायर और 245/40 R20 टायर के साथ संगत 20-इंच या 19-इंच के पहिये भी हैं।
SU7 की आंतरिक थीम दो होने की उम्मीद है। इसमें क्षैतिज अभिविन्यास के साथ एक केंद्रीय टचस्क्रीन सिस्टम भी होगा।

Xiaomi SU7 Upcoming cars / की भविष्य की कारें

लंबे समय से स्थापित कार निर्माता कंपनी BAIC, Xiaomi का पहला वाहन बनाएगी। चार और मॉडल विकास में हैं, जिसमें एक एसयूवी 2025 में लॉन्च होने वाली है। 2022 में, Xiaomi SU7  ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन डिवीजन, Xiaomi SU7  ऑटोमोबाइल में 3,700 बिलियन रुपये से अधिक का निवेश किया।

Xiaomi SU7 Blistering Acceleration / ब्लिस्टरिंग त्वरण

Xiaomi का SU7 एक गंभीर विद्युत पावरहाउस है। यह दो संस्करणों में आता है – 299 हॉर्सपावर वाला रियर-व्हील-ड्राइव मॉडल और 210kph की टॉप स्पीड और 673hp वाला AWD डुअल-मोटर बीस्ट लेकिन 265kph की अधिकतम स्पीड।

खरीदार बैटरी के लिए दो विकल्पों में से चयन कर सकता है – या तो बुनियादी मॉडल के लिए BYD लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी पैक या अधिकतम रेंज चाहने वाले खरीदारों के लिए CATL बड़ी बैटरी। यह ईवी तेजी से चार्ज हो सकती है ।

प्रदर्शन SU7 मैक्स इसे एक नए स्तर पर ले जाता है। डुअल-मोटर AWD सिस्टम आश्चर्यजनक 425kW और 838Nm का उत्पादन करता है, जिससे यह 2.78 सेकंड के भीतर 0-100 किमी/घंटा की गति पकड़ सकता है। कार की टॉप स्पीड 265kph है। 0-200kph की रफ्तार पकड़ने में 10.67 सेकंड का समय लगता है।

SU7 में प्रभावशाली तकनीक है, जिसमें राजमार्ग ड्राइविंग सहायता, स्व-ड्राइविंग क्षमताएं और वाहन समन शामिल हैं। SU7 1 रडार, 3 HD कैमरे, 12 अल्ट्रासोनिक सेंसर और 11 HD कैमरों से इनपुट का उपयोग करता है। भविष्य में शहरों में गाड़ी चलाने की क्षमता भी शामिल है।

 

HyperOS is on Board / हाइपरओएस बोर्ड पर है

हाइपरओएस Xiaomi SU7 का नया ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसका लक्ष्य कारों सहित कंपनी के सभी गैजेट्स को कनेक्ट करना है। अपने Xiaomi उपकरणों को SU7 के साथ जोड़ना आसान होना चाहिए, खासकर यदि आपके पास अन्य Xiaomi उत्पाद हैं। Xiaomi के CEO लेई जून का कहना है कि Apple डिवाइस भी वाहन के साथ काम करेंगे।
Xiaomi SU7 का साझा ऑपरेटिंग सिस्टम उन ड्राइवरों के लिए एक लाभ देता है जो लोकप्रिय Xiaomi स्मार्टफोन के मोबाइल एप्लिकेशन तक पहुंच चाहते हैं।

आधिकारिक कीमत अभी भी अज्ञात है, लेकिन कार TESLA जैसे अमेरिकी प्रतिस्पर्धियों से सस्ती होगी। जून ने कहा कि कीमत “वास्तव में थोड़ी अधिक होगी, लेकिन ऐसी होगी जिस पर हर कोई विश्वास करेगा कि यह उचित है।” इस बीच, चीनी ग्राहकों के लिए डिलीवरी फरवरी 2024 में शुरू होगी। ईवी चीन छोड़ने जा रही है या नहीं, इस पर अभी तक कोई शब्द नहीं है।
रास्ते में चार और मॉडल हैं।

अनुबंध के तहत, BAIC बीजिंग स्थित एक कारखाने में Xiaomi SU7 का निर्माण कर रहा है जो सालाना 200K कारों का उत्पादन कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भविष्य में चार और मॉडल जारी किए जाएंगे। उनमें से एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो 2025 में आने वाली है।
Xiaomi चीन की उन कुछ कंपनियों में से एक है जिन्हें नियामकों ने अगले दशक में अपनी ऑटो महत्वाकांक्षाओं में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की अनुमति दी है। बाज़ार में अत्यधिक क्षमता और सुस्त मांग के कारण प्रतिस्पर्धियों के बीच भयंकर मूल्य प्रतिस्पर्धा पैदा हो गई है।

Xiaomi की पहली EV यात्रा में BYD और TESLA सबसे बड़ी बाधाएँ होंगी। BYD चीन के EV बाज़ार में बड़ी हिस्सेदारी को नियंत्रित करता है, जबकि TESLA के पास मौजूदा आंकड़ों के आधार पर 9% हिस्सेदारी है।

xiaomi su7 specs

Performance:

Performance Specifications
Power RWD 220 kW (299 hp)
Torque 400 Nm (295 lb-ft)
Acceleration 5.3 sec 0-100 km/h
Max Speed210 km/h (130 mph)

Battery:

Battery Specifications
Capacity 73.6 kWh total
Tech -ion LFP battery (400V type)
Range 668 km CLTC
Consumption
Recuperation Yes
Heat pumpYes
AC ChargingType 2
DC ChargingCCS

Body:

Body Specifications
Type 4 door sedan, 5 seats
Platform
Dimensions 4997 x 1963 x 1455 mm
Drag coef.0.195 Cd
Wheelbase 3000 mm (118.1 in)
Clearance
Weight EU: 1980 kg unladen
Suspension Adaptive Air suspension
Wheels R19, R20
TrunkEU: 517 l
Frunk 105 l
Towing Yes

Displays:

Displays Specifications
Center 16.1" touchscreen
Driver's7.1"
Head-up Yes

Comfort & Safety:

Comfort Specifications
Seats Heated and ventilated front seats
Roof Panoramic glass sunroof
Parking aidsFront and rear sensors, 360 camera, reversing camera, Automatic Parking Assistance System |
Connectivity
Safety Specifications
Airbags Front, side, rear, head airbag system
Driving aids1 LiDAR, 3 mmWave radars, 11 cameras, 12 sensors. Forward/Rear/Lateral Collision Prevention, Lane Centering, Lane Change Assist, Lane Departure Warning, Emergency braking with pedestrian and cyclist monitoring, High beam Assist, Blind Spot Alert, Door Open Warning |
Self drivingAutonomous driving system
2 thoughts on “Xiaomi SU7 features, Range, price in india : साल के सुरुवात में ही शाओमी का नया धमाका”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *