Thu. Jul 25th, 2024
Kia Sonet 2024

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एसयूवी में विस्फोट हो रहा है क्योंकि ये बहुउद्देश्यीय वाहन सड़कों पर आदर्श बन रहे हैं। जब हम 2024 के बारे में सोचते हैं, तो कई कार निर्माता एसयूवी के नए मॉडल पेश करने की तैयारी कर रहे हैं, जो बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए नया और आधुनिक बनाया गया है। यहां 2024 में भारत में पेश की जाने वाली पांच सबसे बहुप्रतीक्षित एसयूवी पर एक नजर है।
2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

2024 Hyundai Creta facelift

हुंडई 16 जनवरी 2024 को अपने लाइनअप में सबसे लोकप्रिय मध्यम आकार की एसयूवी क्रेटा के नए संस्करण के साथ इस नए संस्करण का अनावरण करेगी। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और किआ सेल्टोस के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाली इस हुंडई क्रेटा को महत्वपूर्ण सुविधाएं मिलेंगी। अंदर और बाहर उन्नयन। महत्वपूर्ण सुधारों में से एक में आधुनिक ड्राइविंग सहायता कार्यक्रम (एडीएएस) शुरू करना शामिल होगा, जो वाहन द्वारा प्रदान की जाने वाली सुरक्षा के स्तर को बढ़ाएगा। यह 1.5-लीटर टर्बो-पावर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगा जो कि इसकी प्रतिस्पर्धी किआ सेल्टोस के प्रदर्शन के अनुरूप होगा। किआ सेल्टोस.

महिंद्रा थार 5-डोर

महिंद्रा ने 2024 में अपने थार 5-डोर को पेश करने की घोषणा की है। यह मारुति सुजुकी जिम्नी और आगामी फोर्स गोरखा 5-डोर पर आधारित होगा। इसका परीक्षण भारत में किया गया था. थार 5-डोर एलईडी हेडलैंप और गोलाकार एलईडी डीआरएल के साथ आएगा। इसमें अन्य बदलावों के अलावा नए डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक नई इंफोटेनमेंट तकनीक और एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा।

2024 किआ सोनेट फेसलिफ्ट

नवीनतम छोटी एसयूवी, किआ सोनेट किआ सोनेट, जनवरी 2024 में लॉन्च होने वाली है, और आरक्षण पहले से ही हो चुका है। किआ सोनेट 2024 में रिलीज होने वाली है। किआ सोनेट मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी का एक मजबूत प्रतियोगी है। ताज़ा सोनेट में कई विकल्प हैं, जिनमें छह एयरबैग, ध्वनि ऑडियो के साथ एलईडी लाइटिंग, एक कनेक्टेड 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए 10.25-इंच डिस्प्ले शामिल है। इसमें सराउंड व्यू मॉनिटर और 70 से अधिक संबंधित कार सुविधाएँ भी हैं, जिनमें 25 सुरक्षा सुविधाएँ, एक उन्नत सुरक्षा पैकेज और 10 ADAS सुविधाएँ शामिल हैं।

टाटा कर्व

टाटा मोटर्स का कर्व गेम चेंजर साबित हो सकता है। 2024 के अंत में अपनी शुरुआत के साथ, इसका लक्ष्य किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और किआ सेल्टोस जैसे प्रतिद्वंद्वियों पर होगा। कर्व को आईसीई और ईवी में पेश किया जाएगा और यह ग्राहकों को कई तरह के विकल्प प्रदान करेगा। हालाँकि अभी भी विशिष्टताओं की घोषणा की जानी बाकी है, ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल के 400 से 500 किमी के बीच अनुमानित रेंज के साथ आने का अनुमान है और यह पर्यावरण के बारे में चिंतित लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।

महिंद्रा थार 5-डोर

महिंद्रा ने 2024 में अपने थार 5-डोर को पेश करने की घोषणा की है। यह मारुति सुजुकी जिम्नी और आगामी फोर्स गोरखा 5-डोर पर आधारित होगा। इसका परीक्षण भारत में किया गया था. थार 5-डोर एलईडी हेडलैंप और गोलाकार एलईडी डीआरएल के साथ आएगा। इसमें अन्य बदलावों के अलावा नए डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एक नई इंफोटेनमेंट तकनीक और एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा।

निसान एक्स-ट्रेल

मैग्नाइट की लोकप्रियता के बाद निसान अपने एक्स-ट्रेल को मार्च 2024 तक भारतीय बाजार में पेश कर सकता है। चौथी पीढ़ी का एक्स-ट्रेल मॉडल, जिसका वर्तमान में भारत में परीक्षण किया जा रहा है और सीएमएफ-सी एलायंस प्लेटफॉर्म पर आधारित है, एक सॉलिड हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड के साथ आएगा। 12.3 इंच टचस्क्रीन, डिजिटल क्लस्टर, एडीएएस तकनीक और 360 डिग्री घूमने वाले कैमरे जैसी शीर्ष सुविधाओं के साथ, एक्स-ट्रेल सबसे शानदार और तकनीकी रूप से परिष्कृत ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने की उम्मीद करता है।
नई एसयूवी भारतीय ग्राहकों की विभिन्न प्राथमिकताओं का प्रतिबिंब हैं, जिनमें ऊबड़-खाबड़ ऑफ-रोडर्स से लेकर महंगे शहरी क्रूजर तक शामिल हैं। आधुनिक सुविधाओं, उच्च सुरक्षा मानकों और प्रदर्शन और पर्यावरणीय स्थिरता दोनों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, एसयूवी की 2024 लाइनअप इसकी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए तैयार है।

2 thoughts on “2024 के लिए उपलब्ध शीर्ष पांच upcoming में हुंडई क्रेटा किआ सोनेट, टाटा कर्व, महिंद्रा थार 5-डोर और निसान एक्स-ट्रेल शामिल हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *