Sun. May 19th, 2024
विवेक बिंद्राविवेक बिंद्रा

नोएडा पुलिस ने मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के सेक्टर 94 स्थित उनके आवास पर धावा बोलने के बाद उनके खिलाफ अपनी जांच तेज कर दी है। पुलिस उन आरोपों के संबंध में सबूत इकट्ठा करने का प्रयास कर रही है कि उनकी पत्नी ने उनके साथ मारपीट की थी।
पुलिस अधिकारियों ने आवास परिसर में गार्डों से बात की। उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ले ली।

विवेक बिंद्रा की पत्नी यानिका के साथ कथित मारपीट के बाद उनके साले वैभव ने 14 दिसंबर को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. विवेक पर यानिका पर हमला करने का आरोप है, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं। विवेक की 6 दिसंबर को यानिका से शादी हुई थी और 7 दिसंबर को उस पर कथित तौर पर हमला किया गया था।


यानिका के वकील के अनुसार, वकील के पास विवेक के खिलाफ अपना मामला साबित करने के लिए बहुत सारे सबूत हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मुवक्किल फिलहाल अस्पताल में हैं और अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उनके मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के अतिरिक्त हिस्से जोड़ने के लिए पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

सोशल नेटवर्क पर प्रभावशाली लोगों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसमें 323 (अनैच्छिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए सजा), 504 (जानबूझकर अपमान), 427 (शरारत जो नुकसान पहुंचाती है) और 325 (गंभीर चोट) शामिल है।

वैभव ने दावा किया कि उसके जीजा ने उसकी बेटी को कमरे में रखा, उसके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया और उस पर क्रूर शारीरिक हमले किए, जिसके परिणामस्वरूप उसके पूरे शरीर पर चोटें आईं।

शिकायत में कहा गया है, “कानों पर हमले के कारण वह ठीक से सुन भी नहीं पा रही है।” यानिका फिलहाल दिल्ली के कैलाश दीपक अस्पताल में हैं और इलाज करा रही हैं।
ताजा खुलासा विवेक बिंद्रा की संदीप माहेश्वरी के खिलाफ चल रही लड़ाई के दौरान हुआ है। लोकप्रिय YouTubers और जाने-माने प्रेरक वक्ता एक बिजनेस वर्ग से संबंधित घोटालों के आरोपों पर बहस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *